Call: 89 29 187 187

जानिये आपकी राशि में क्या ऐसी बात है जो किसी और में नहीं है

Published by Creative Helper on

स्वभाव सबका अलग अलग हो सकता है यह भी मुमकिन हैं की स्वभाव में आपको कोई लगभग आप के जैसा मिल जाए. लेकिन एक बात है जो हर राशि की अलग है. जानिये आपकी राशि में क्या ऐसी बात है जो किसी और में नहीं है।

मेष राशि की पहल करने की आदत

मेष राशि वालों का पहल करना चाहे वह किसी प्रतिस्पर्धा में हो या फिर प्रणय संबंधों में इनसे अच्छी पहल और कोई नहीं कर सकता ।

समापन और वृषभ राशि

पूरे मनोयोग से शुरुआत करना आम बात है किसी भी कार्य की शुरूआत उत्साह से करना हर किसी को आता है परंतु वृषभ राशि वालों का उत्साह अंत तक वैसे ही बना रहता है इसलिए इनसे अच्छे फिनिशर और कोई नहीं होते ।

मित्रता में मिथुन राशि के लोग

मिनटों में किसी अजनबी को प्रभावित करने के मामले में मिथुन राशि वालों से बढ़कर कोई नहीं है अर्थात दोस्ती करने में इन से अच्छा और कोई नहीं ।

प्रपोजल और कर्क राशि के लोग

सामने वाले की मन स्थिति को भलीभांति जान लेने के पश्चात ऐसा प्रपोजल सामने रखते हैं जिसे सामने वाला इनकार नहीं कर पाता इस मामले में कर्क राशि से बेहतर और कोई नहीं ।

सिंह राशि वालों का ताना

यह एक तीर से दो नहीं कई शिकार करते हैं इनके व्यंग्य में हास्य और ताने का मिश्रण होता है जो काम करता है अर्थात ताना मारने में इनसे बेहतर और कोई नहीं दो मुंह की बात दूसरों की तुरंत पकड़ लेते हैं और स्वयं कई मुंह की बात बोलते हैं ।

राज की बात और कन्या राशि

दुनिया में ऐसे लोग बहुत से मिल जाएंगे जो किसी बात को हजम नहीं कर पाते कन्या राशि के लोग इसके बिल्कुल विपरीत होते हैं गहरे राज की बातें इनके सीने में दफन रहती हैं और किसी राज को राज रखना इनसे बेहतर और कोई नहीं जानता ।

तुला राशि और उनका विशेष गुण

शायद ही किसी ने गौर किया हो मैंने बहुत से तुला राशि के लोग देखे हैं परंतु चुप रहने की जो उनकी प्रवृत्ति है बहन का खास गुण होता है क्योंकि कभी-कभी चुप रहना बहुत मुश्किल हो जाता है परंतु यह ऐसे समय पर बोलते हैं जब इनके पास सबसे अच्छा मौका होता है यही कारण है इनकी बात को सुना जाता है इस मामले में इन से अच्छा कोई नहीं है।

वृश्चिक राशि वालों का हमला

सामने आने की अपेक्षा दूर रहकर वार करना या फिर यूं कहें कि कूटनीति के मामले में हिना से बेहतर और कोई नहीं होता यह अवसर की प्रतीक्षा करते हैं और अपने अंदर बदले की भावना को देर तक जीवित रखते हैं इस मामले में इनसे अच्छा और कोई नहीं ।

धनु राशि वालों की प्रशंसा और आलोचना

किसी की प्रशंसा करनी हो तारीफ करनी हो या आलोचना इनसे बढ़कर अच्छा रिव्यू कोई और नहीं दे सकता और धनु राशि के लोग इस मामले में चुप नहीं बैठते ।

सब्र संतोष मकर राशि वालों का

मेहनत करते हैं नाटकीय ढंग से व्यवहार करते हैं परंतु असल में यह इंतजार कर रहे होते हैं किसी खास अवसर का और बड़े ही सब्र से इंतजार करते हैं इसका पता सामने वाले को नहीं चलता अर्थात मनोभावों को नियंत्रण में रखकर अपनी चाल चलना इनसे बेहतर और कोई नहीं जानता ।

कुंभ राशि वालों का स्टाइल

हालांकि यह दूसरों की कॉपी करते हैं परंतु देखकर कोई नहीं कह सकता कि इन्होंने किसी की कॉपी की है परंतु जो सलीकेदार रहन-सहन इनका होता है शायद ही इनसे अच्छा कोई और कर सके कन्या राशि के लोग स्टाइल में इनसे आगे होते हैं परंतु चीजों को व्यवस्थित रखने का जो हुनर इनके पास है और किसी के पास नहीं ।

मीन राशि के लोगों का आत्मज्ञान

इंसान को अपनी क्षमताओं का आभास जब होने लगे तो वह असंभव को भी संभव कर सकता है जहां तक मीन राशि के लोगों की बात है यह गुण उनमें नैसर्गिक रूप से पाया जाता है किसी भी सब्जेक्ट की गहराई तक नॉलेज ग्रहण करते हैं और अपने आप को संतुष्ट कर लेते हैं ज्ञान होते हुए भी अहंकार ना करने का गुण जो इनके पास है और किसी के पास नहीं ।


Creative Helper

I am Ashok Prajapati, an astrologer from Ambala, India. People rely on astrology for their horoscope reading. The real astrology comes from intuition not from calculation. I have a thorough knowledge of astrology in terms of life & marriage prediction. When you help someone the blessing of someone make your words true. I believe in this thing and always ready to help you.

0 Comments

Leave a Reply