Home / Hindi Articles / मई 2018 । किसका रिश्ता होगा पक्का । किसकी होगी शादी
मई 2018 । किसका रिश्ता होगा पक्का । किसकी होगी शादी

मई 2018 । किसका रिश्ता होगा पक्का । किसकी होगी शादी

जो लोग शादी के लिए इन्तजार कर रहे हैं मई का महीना उनके लिए कुछ ख़ास है क्योंकि ग्रहों का राशि परिवर्तन नए प्रस्ताव ला सकता है। शादी कब होगी यह जानने के लिए मई महीने का फलादेश इस प्रकार है। तो आइये जानते हैं इस महीने किसका होगा रिश्ता पक्का और किसकी होगी शादी बारह राशियों के अनुसार मई 2018 का फलादेश।

क्या अगले महीने में शादी होगी मेष राशि

9 मई के बाद मेष राशि के लोग मंगल और बुध के अच्‍छे प्रभाव में रहेंगे। बृहस्‍पति वक्री होकर सातवें स्‍थान में विराजमान है जबकि शनि वक्री होकर आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित करेंगे। इसलिए मेरी आपको सलाह है कि अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें और ग्रहों की चाल के बदलने की प्रतीक्षा करें।
प्रेमी जोडो को इस महीने अपने साथी की आवश्‍यकताओं पर ध्‍यान केंद्रित करते हुए अपने संबंधो को मजबूत बनाना होगा।

क्या अगले महीने में शादी होगी वृष राशि

वृष राशि वाले भाग्‍यवान रहेंगे क्‍योंकि इस महीने वृष राशि में विराजमान शुक्र निश्‍चित रूप से वृष राशि के जातकों की इच्‍छाओं को पूरा करने जा रहे है। तो देरी क्‍यों, चलिए तलाश किजिए अपने उस साथी की, जो आप की प्रतीक्षा कर रहा है। यदि आपने पहले ही साथी को ढूंढ रखा है तो आगे बढिए, डेट निश्‍चित किजिए और खुशियों को हासिल करने में देरी न करें।
ध्‍यान रहे, वे लोग जो प्रेम संबंधो की शुरूआत कर रहे है, प्रेम की अभिव्‍यक्‍ति करने जा रहे है, मंगल और बृहस्‍पति उनके लिए अडचने पैदा करेंगे। इसलिए भावनाओं पर नियंत्रण रखें और कुछ भी करने से पहले नफा-नुकसान पर विचार अवश्‍य करें।

शादी के लिए कैसा है मई का महीना मिथुन राशि के लिए

विवाह के संबंध में सातवें स्‍थान में बैठे हुए वक्री शनि ग्रह आपकी कोई सहायता नहीं करने जा रहे है, जब तक शनि अपनी स्‍थिति नहीं बदलते है तब तक आपको अपनी भावनाओं को काबू में रखना होगा।
जो लोग प्रेमविवाह के लिए आतुर है, वे कुछ समय तक इंतजार करें लेकिन घबराएं नहीं आपके अपने साथी के साथ संबंध अच्‍छे रहेंगे। अपने संबंधो में पारदर्शिता और खुलापन लाए, अपने साथी से अपने भूतकाल के बारे में कुछ छिपाइए मत।

शादी के लिए ग्रह क्या कहते हैं मई महीने में कर्क राशि

यदि आपको अपने अनुरूप जीवनसाथी मिल गया है और आपने विवाह की योजना भी बना रखी है तो विवाह 9 मई के बाद ही निश्‍चित करें।  लेकिन यदि आप अभी भी योग्‍य जीवनसाथी की तलाश में है तो इस वर्ष आपकी तलाश पूरी नहीं होने जा रही है।

सिंह राशि के लिए शादी की खबर मई के महीने में

विवाह के लिए चिंतित हो तो चैन की सांस लें क्‍योंकि यह महीना विवाह बंधन में बंधने के लिए शुभ है। लेकिन यदि अभी भी योग्‍य और आदर्श जीवनसाथी ढूंढ रहें है तो विश्‍वाश रखिए शुक्र और बृहस्‍पति इस तलाश में आपकी सहायता करेंगे।
यदि प्रेम विवाह के इच्‍छुक है तो आपकी प्रतीक्षा लंबी हो सकती है और उससे पहले आपको अपने संबंधो को ठीक करना पडेगा।

मई का महीना और कन्‍या राशि वालों की शादी

बृहस्‍पति आपके विवाह के रास्‍ते में आने वाली सभी अडचनो को दूर करेंगे, आप विवाह के लिए आगे बढ सकते है, विवाह बंधन में बंधिए और अपने संबंधो को मजबूत बनाएं।
यह समय उन लोगों के लिए भी अच्‍छा है जो प्रेम विवाह के बंधन में बंधना चाहते है। चलिए आगे बढिए, अपने मन की भावनाओं को अभिव्‍यक्‍त करने में हिचकिचाईए मत। आपके सितारे आपके संबंधो में खुशहाली लाने में आपकी हरसंभव सहायता करेंगे और निश्‍चित रूप से आपके संबंध मजबूत होंगे।

मई 2018 – शादी की तलाश पूरी हो सकती है तुला राशि वालों के लिए

तुला राशि के पुरूष और महिलाएं एक बार फिर इस महीने सौभाग्‍यशाली रहेंगे। लग्‍न में स्‍थित बृहस्‍पति आपके लिए विवाह प्रस्‍ताव लाएगा लेकिन उन प्रस्‍तावों में अपने जीवनसाथी का चुनाव सावधानी के साथ करिए।
कामदेव इस महीने आपके लिए बहुत अनुकूल रहने वाले है।

मई के महीने में वृश्‍चिक राशि वालों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं

शुक के प्रभाव के फलस्‍वरूप इस महीने आपको विवाह प्रस्‍ताव मिल सकते है परन्‍तु आपके 12वें घर में स्‍थित वक्री बृहस्‍पति आपके संबंधो पर प्रतिकूल प्रभाव डालने जा रहे है। मेरा सुझाव है कि अपने विचारों पर काबू रखें और जो विवाह प्रस्‍ताव आपको मिले है उन पर कोई भी अंतिम निर्णय लेने से पहले अच्‍छी प्रकार से जांच कर लें, अपनी तसल्‍ली करलें। यदि संभव हो तो किसी अच्‍छे ज्‍योतिषी की सलाह के बाद ही आगे बढें, निर्णय लें।

धनु राशि वालों के लिए अच्छे हैं ग्रह विवाह के लिए

सातवें स्‍थान को देख रहा वक्री बृहस्‍पति आपके विवाह मार्ग में आने वाली सारी बाधाओं को दूर कर देगा, आगे बढिए और विवाह बंधन में बंधने में देरी न करें। सही निर्णय लेने में बुध ग्रह भी आपकी सहायता करेंगा।
धनु राशि के स्‍त्री और पुरूषों के लिए प्रेम संबंध रोमांचक हो सकते है क्‍योंकि उन्‍हें अपने साथी का दिल जीतने और संबंधो को नई उंचाई पर ले जाने में सफलता मिलने वाली है।

मकर राशि के लोग और शादी – मई महीने में कैसे हैं ग्रह

यदि आपने किसी के साथ विवाह बंधन में बंधने की योजना बना रखी है या कोई उचित विवाह प्रस्‍ताव आपके समक्ष लंबित पडा है तो दशम स्‍थान में स्‍थ्‍िात बृहस्‍पति और लग्‍न में बैठे हुए चंद्र, मंगल आपको विवाह बंधन में बंधवा सकते है।
लेकिन प्रेम विवाह करने के इच्‍छुक मकर राशि के व्‍यक्‍तियों के लिए यह महीना अनुकूल नहीं है क्‍योंकि कोई न कोई प्रतिकूल स्‍थिति बन जाएगी जिसके फलस्‍वरूप आप ऐसा नहीं कर पाएंगें।

कुंभ राशि और शादी – मई 2018

जहां तक विवाह का सवाल है तो कुंभ राशि के व्‍यक्‍तियों के लिए यह महीना अच्‍छा नहीं है, विवाह प्रस्‍ताव के लिए प्रतीक्षा करनी होगी और यदि कोई प्रस्‍ताव पहले से ही आपके पास है तो बहुत संभावना है कि वह आपके लिए उचित न हो।
लेकिन कुंभ राशि के जातको हेतु यह समय प्रेम संबंधो के लिए अच्‍छा होगा और यह समय है जब आप अपने साथी के नकारात्‍मक और सकारात्‍मक व्‍यवहार को समझ सकते है।

मई महीने में विवाह – मीन राशि

मीन राशि के स्‍त्रियों और पुरूषों के लिए महीने का पूर्वाध विवाह बंधन में बंधने के लिए आदर्श है। जहां तक विवाह प्रस्‍तावों को स्‍वीकार करने और नए विकल्‍पों को तलाशने की बात है तो पूरा महीना बहुत अच्‍छा है।
सभी प्रेमी जोडे विवाह बंधन में बंधकर अपने संबंधो को एक नई उंचाई तक ले जाने के लिए तैयार रहें।

About creativehelper

Leave a Reply

Scroll To Top